5 बॉलीवुड के सबसे डरावने खलनायक। 90’s के बच्चे जरूर जानते होंगे ।

5 Most scary Villains of Bollywood

दोस्तों वैसे तो बहुत से खलनायक हुए बॉलीवुड में पर अगर बात करें की सबसे डरावने विलेन्स की तो कुछ नाम ऐसे है जिन्हे लोग कभी भूल नहीं पाएंगे खासकर की 90 s के बच्चे तो और भी नहीं। दोस्तों वैसे बिना एक अच्छे विलेन के कोई भी फिल्म बेकार होती है। फिल्म में वो जान नहीं आ पाती जो आनी चाहिए यही कारण है की हर एक फिल्म में खलनायक की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाती है।

Scary Vileness of Bollywood in Hindi

आज हम बात करने वाले है Most scary Villains of Bollywood यानि की ऐसे विलेन्स जो की अपने लुक्स के लिए और एक्टिंग के लिए बहुत ही फेमस हुए और लोगो के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाए रखने में सफल हुए। तो आइये जानते है वो कौन से विलेन्स है जिन्होंने अपने लुक्स और एक्टिंग के दम पर लोगो को डराने में सफल रहे।

List of Most scary Villains of Bollywood

1 – Ashutosh Raana ( आसुतोष राणा) :

दोस्तों आशुतोष राणा को आप सभी लोग तो जानते ही होंगे बहुत पॉपुलर और मंझे हुए एक्टर है ये। इन्होने बहुत सी फिल्मे की है जिनमे इनके अभिनय की बहुत ही ज्यादा तारीफ हुई है। अपने अभिनय के दम पर इन्होने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि तमिल,मराठी ,कन्नड़ और तेलगु फिल्मो में भी बहुत ही नाम कमाया है और अपनी बतौर खलनायक एक अलग ही पहचान बनाई है।

Scary Villains of Bollywood

मध्यप्रदेश के गाडरवारा के रहने वाले आसुतोष ने टीवी सीरियल ” स्वाभिमान ” से अपना करियर शुरू कर इन्होने अपने नाम को इतना बड़ा कर लिया है की लोग कभी भी इन्हे भुला नहीं सकते। इनकी फिल्म ‘ दुश्मन ‘ और ‘ संघर्ष ‘ में इनके द्वारा निभाए गए नेगेटिव रोल के लिए इनको ‘फिल्म फेयर’ अवार्ड भी मिले।

Ashutosh Rana | Villain of Bollywood

फिल्म संघर्ष में किये गए इनके एक्टिंग को कोई कैसे भूल सकता है , सन 1999 में आयी महेश भट्ट की फिल्म संघर्ष में आशुतोष राणा ने एक साइको किलर का किरदार निभाया था।

Also Read – बॉलीवुड के वो विलेन जिन्हे सभी ने भुला दिया है

2 – Saifali Khan (सैफअली खान) :

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान को कौन है जानता। वैसे तो इन्हे लोग हीरो की तरह जानते है पर क्या आप जानते है की सैफ ने हाल ही में आयी अजय देवगन की फिल्म #Tanhaji में एक विलेन का रोल किया था। जिन्होंने यह फिल्म देखि होगी उनको पता होगा और जिन्होंने नहीं देखि वो जान लें की इस फिल्म में सैफ को नेगेटिव किरदार निभाने को दिया गया था। और आप सभी को बताना चाहूंगा कि सैफ ने यह रोल बहुबि निभाया जिससे उनकी इतनी तारीफ हुई और दर्शकों ने भी इनके इस अवतार को बहुत ही ज्यादा पसंद किया।

Most scary Villains | Bollywood

बतौर अभिनेता सैफ ने बहुत सारी फिल्में कि है और सभी लोग उनको बतौर अभिनेता ही देखे है। पर इस फिल्म में सैफ ने एक सनकी खलनायक कि भूमिका निभाई है जिसे लोगो ने बहुत ही प्यार भी दिया।

Also Read- आखिर क्यों खाई है Mr. खिलाडी ने इस हेरोइन के साथ काम न करने की कसम ? जाने !

3 – Mukesh Tiwari ( मुकेश तिवारी ) :

मुकेश तिवारी को कुछ लोग शायद नाम से नहीं जानते होंगे पर उनकी फिल्मे जरूर देखे होंगे और उनकी एक्टिंग से भी अनभिज्ञ नहीं होंगे। हिंदी सिनेमा ही नहीं बल्कि बहुत सी भासाओ के फिल्मों में काम कर चुके मुकेश एक बहुत ही प्रतिभाशाली एक्टर है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से हमेशा लोगो को खुश किया है चाहे वो नेगेटिव रोल में या फिर कॉमेडियन के रोल में।

Mukesh tiwari | Scaries Villains of Bollywood

कॉमेडी के रोल में ‘वसूली ‘ के नाम से जाने जाये वाले मुकेश ने कई सारी कॉमेडी कि फिल्मे भी कि है। उनमे से एक कॉमेडी फिल्म सीरीज “गोलमाल” है जिसमे ये ‘वसूली ‘ का रोल ऐडा करते है।

Scariest Villains of Bollywood

पर आज हम उनके कॉमेडी के बारे में नहीं बल्कि उनके विलेन के रोल के बारे में बात करेंगे। 1998 में एक फिल्म आयी थी “China Gate” जिसमे ओम पुरी, अमरीष पुरी और नसीरुद्दीन शाह जैसे बड़े एक्टर्स थे इसके बावजूद मुकेश ने एक ऐसा किरदार निभाया था जिससे लोग उन्हें कभी नहीं भूल पाएंगे। वो किरदार था फिल्म के मुख्य विलेन “जगीरा” का। जगीरा बेहद ही खूंखार विलेन था पूरे फिल्म में जिसके इर्द गिर्द पूरी फिल्म बानी थी।

इस फिल्म को करने के बाद मुकेश के करियर में बहुत ही ज्यादा उछाल आया और इनके इस किरदार को लोगो ने खूब सराहा।

4 – Ranveer Singh ( रणवीर सिंह ) :

यह बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक ऐसा नाम है जैसी किसी के परिचय कि कोई आवश्यकता नहीं है। अपनी एक्टिंग से अपना नाम बनाने वाले रणबीर सिंह बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में कि है जिनमे इनके रोल को बहुत ही प्यार मिला। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के काफी प्रिय है रणबीर सिंह।

5 scary Villains of Bollywood
Source- Pinterest

संजय लीला भंसाली कि फिल्म “पद्मावत” जो कि काफी सुर्खियों में रही अपने रिलीज़ से पहले में रणबीर ने अलाउद्दीन खिलजी का रोल अदा किया था। इस फिल्म में रणबीर के getup को लेकर फिल्म ने बहुत ही नाम बटोरा था।

5 – Mohan Agashe ( मोहन अगाशे ) :

महारष्ट्र में ही जन्मे अगाशे एक्टर के साथ साथ एक बहुत ही कुशल साइकाइट्री के प्रोफ़ेसर भी है। यह बात बहुत ही काम लोग जानते होंगे कि अगाशे एक साइकेट्रिस्ट है जिन्होंने बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है।

5 Most scariest Villains of Bollywood
Source- Rediff

अगाशे कि सबसे फेमस फिल्म “त्रिमूर्ति” थी जिमे उनके किये गए अभिनय और उनके डरावने लुक कि वजह से वो बहुत ही पॉपुलर हुए। फिल्म में अगाशे ने खलनायक कि भूमिका निभाई है। हालाँकि फिल्म में बड़े बड़े कलाकार थे पर अगाशे कि भूमिका उतनी ही ज्यादा महत्वपूर्ण थी जितनी कि बाकि बड़े कलाकारों कि। फिल्म में इनका नाम “Kooka Singh” था जो कि 90s के लोगो को बखूबी याद होगा या फिर अगर भूल गए थे तो याद आ गया होगा।