No Widgets found in the Sidebar

दुनिया भर के सभी खेलों में क्रिकेट एक बहुत ही लोकप्रिय खेल है जिसे लोग बहुत पसंद करते है चाहे वो खेलना हो या फिर देखना। इस खेल की शुरुआत इंग्लैंड से हुई थी और यह पुरे विश्व में इतना पॉपुलर हो चूका है की लगभग हर घर के बच्चे कभी न कभी यह खेल जरूर खेलते हैं। भारत में भी यह खेल बहुत ही लोकप्रिय है। इस खेल में जाने के लिए लोग दिन रात म्हणत करते है और इसके पीछे की वजह है बहुत सारा पैसा , नाम और शोहरत। जो भी खिलाडी इस खेल में एक बार अपने देश के खेल लेता है उसका नाम सभी के जेहन में बैठ जाता है।

दोस्तों आज हम इस लेख के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं foreign cricketers who married Indian women कुछ ऐसे विदेशी क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी रचाई।

1 – जहीर अब्बास और रीता लूथरा

जहीर अब्बास और रीता लूथरा | Dv Samachar
Source- News18 हिंदी

पाकिस्तान के बल्लेबाज जहीर अब्बास जिनके नाम 100 शतक का रिकॉर्ड दर्ज़ हैं जो की प्रथम श्रेड़ी में बनाये गए थे, रीता से इंग्लैंड में मिले जहाँ पर रीता इंटीरियर डिजाइनिंग की पढाई कर रही थी। 1988 में दोनों ने शादी कर ली और अब दोनों कराची पाकिस्तान में रहते हैं और दोनों मिलकर इंटीरियर डिजाइनिंग के बिज़नेस को चलते हैं।

Also Read – भारतीय क्रिकेटर को कितनी मिलती है मासिक सैलरी ?

2 – Mike brearley and Mana sarabhai (माइक ब्रियरली और मना साराभाई )

Mike brearley and Mana sarabhai | Dv Samachar
Source- Sportzwiki

क्रिकेट इतिहास के प्रसिद्ध कप्तानों में एक नाम माइक ब्रियरली का भी हैं। इंग्लैंड की तरफ से खेलने वाले इस खिलाडी ने गुजरात की मना साराभाई से शादी की। इसके बाद माइक ब्रियरली ने 4 साल तक गुजराती भी सीखी।

Also Read – कहाँ होगी MS Dhoni की फेयरवेल पार्टी ( विदाई समारोह) – V V S Laxman की जुबानी

3 – Mohsin Khan and Reena Roy ( मोहसिन खान और रीना रॉय )

Mohsin Khan and Reena Roy | Dv Samachar
Source- YouTube

मोहसिन पाकिस्तान टीम के काफी फेमस बैट्समैन हुआ करते थे। इनको बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय से प्रेम हो गया था। इसके लिए मोहसिन ने खुद एक अभिनेता बन गए थे। अपनी लुक्स की वजह से उनको इसमें मदद भी मिली और उन्होंने करीब 13 फिल्मों में काम भी किये। हालाँकिउ शादी के बाद दोनों में तलाक हो गे पर दोनों की एक बेटी हैं।

4 – Muttiah Muralitharan and Madhimalar Ramamurthy: (मुथैया मुरलीधरन और मधिमलार राममूर्ति )

7 प्रसिद्ध विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी रचाई | Dv Samachar
Source- The Bridal Box

मुथैया मुरलीधरन को कौन नहीं जनता होगा। श्रीलंका के बहुत ही दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। मुरलीधरन ने सन 2005 में चेन्नई की एक लड़की मधिमलार राममूर्ति से शादी की जिनके पिता मलार हॉस्पिटल के एक डॉक्टर थे। दोनों का एक बीटा भी हैं।

Also Read – पाकिस्तानी दिग्गज खिलाडी ने M S Dhoni की कर दी तारीफ फिर जो हुआ

5 – Shoaib Malik and Sania Mirza: ( शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा )

प्रसिद्ध विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी रचाई
Source- DNA India

इन दोनों की शादी के बारे में तो हर कोई जानता ही होगा। इस शादी की काफी चर्चा हुई थी और काफी दिनों तक लोगो के बीच भी थी। पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा से शादी कर लिया।

6 – Shaun Tait and Mashoom Singha: (शॉन टेट और माशूम सिंघा )

विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी रचाई
Source- Rediff.com

ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज शॉन टैट की मुलाकात IPL के दौरान माशूम सिंघा से हुई जो की एक मॉडल हैं और मुंबई की रहने वाली हैं। दोनों ने करीब 4 साल एक दूसरे को डेट किया उसके बाद 2014 में दोनों ने शादी कर ली।

7 – ग्‍लेन टर्नर और सुखिंदर कौर ( Glane Turner and Sukhinder Kaur )

ग्‍लेन टर्नर और सुखिंदर कौर ( Glane Turner and Sukhinder Kaur ) | Dv Samachar
Source- Zee News

न्यूजीलैंड के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन ग्‍लेन टर्नर के बारे में शायद ही आपको पता होगा। टर्नर ने भारत की सुखिंदर से सन 1973 में शादी की। सुखिंदर टर्नर को न्यूजीलैंड में सुखी टर्नर के नाम से ज्यादा जाना जाता हैं। सुखी एक बहुत ही लोकप्रिय नेता भी रही न्यूजीलैंड में। सुखी न्यूज़ीलैंड में भारतीय मूल की महिला मेयर भी रह चुकी हैं।