अमृत सिद्धि योग कब है 2023? (April) (पूर्ण जानकारी!)

क्या आप भी जानना चाहते है की आखिर 2023 में कब पड़ रहा है अमृत सिद्धि योग? परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आईये जानते है इस योग के बारे मैं।

हिन्दू संस्कृति में तिथियों का योग बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है, न केवल शुभ बल्कि अशुभ तिथि को भी जानना बहुत ही लाभदाय हो सकता है।

ऐसी ही एक तिथि योग बनती है जिसे अमृत सिद्धि योग कहा जाता है, आईये इस योग के बारे मे और अधिक जानते है और यह भी जानते हैं की आखिर यह कब पड़ रही है।

अमृत सिद्धि योग 2023

कब बनता है अमृत सिद्धि योग ?

विशेष वार तथा विशेष नक्षत्र का योग ही अमृत सिद्धि योग बनता है। यह योग तब बनता है जब रविवार को हस्त, सोमवार को मृग, मंगलवार को अश्विनी, बुधवार को अनुराधा, गुरुवार को पुष्य, शुक्रवार को रेवती और शनिवार को रोहिणी नक्षत्र का योग हो।

अमृत सिद्धि योग हर पारकर के कार्यो के लिए बहुत ही शुभ मान जाता है। इस योग में आप कोई भी कार्य शुरू कर सकते है- बहुत ही शुभ योग होता है।

कब पड़ रहा है अमृत सिद्धि योग ?

पंचांग के अनुसार 27 अप्रैल को गंगा सप्तमी का पर्व पड़ रहा है। इस पूरे दिन सर्वार्थ सिद्धि योग है वहीं अमृत सिद्धि योग 28 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 43 मिनट तक है। गार आप कोई भी शुभ कार्य स्टार्ट करना कहते हैं तो यह तिथि आप के लिए बहुत ही शुभ रहेगा।

Disclaimer: यहाँ दी गयी जानकारी सामान्य मान्यताओं और पहले से मौजूद ऑनलाइन जानकारी पर आधारित है, DVSamachar इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Leave a Comment