बॉलीवुड के टॉप के खलनायकों के बेटे जिनके नाम तक कोई नहीं जानता

Flop sons of top villains in Bollywood| dvsamachar.in

किसी भी फिल्म में जितना जरूरी एक हीरो का किरदार होता है उतना ही जरूरी एक विलेन का भी होता है बिना एक अच्छे विलेन के कोई भी फिल्म अधूरी होती है। कई बार ऐसा होता है की हीरो की एक्टिंग के साथ साथ विलेन की एक्टिंग इतनी तगड़ी होती है की फिल्म को हिट करा देती है। एक अच्छी फिल्म में हमेशा विलेन को बहुत ही क्रूर और पॉपुलर दिखाया जाता है जिससे की हीरो को उसको हारने के लिए उतना ही ज्यादा म्हणत करनी पड़े। बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे खलनायक हुए है जिनको हर कोई जानता होगा। इसके उलटे इन सभी के बेटों ने कुछ खास नहीं किया यहाँ तक की कोई इनके नाम तक भी नहीं जानता होगा।

तो दोस्तों आज हम कुछ ऐसे ही Flop sons of top villains in Bollywood यानि की बॉलीवुड के टॉप के खलनायकों के बेटों के बारे में बताने वाले है जिनके बारे में सायद आप नहीं जानते होंगे।

Name of Flop sons of top villains –

Amresh puri and his son Rajiv Puri ( अमरीश पुरी और उनके बेटे राजीव पुरी)

Flop sons of top villains in Bollywood |Amrish Puri and Rajeev Puri | Dvsamachar.in
Source- The Times of India Photogallery

अमरीश पुरी को कौन नहीं जानता होगा पंजाब के नवांशहर में जन्मे अमरीश पुरी ने एक से बढ़कर एक फिल्मो में काम किया है। अपने अभिनय से कभी भी निराश नहीं करने वाले अमरीश पुरी ने बॉलीवुड फिल्म जगत में एक खलनायक की भूमिका क्या होती है इसकी पहचान सभी को बखूबी करवाई है। ” मुगम्बो ” का नाम लेते ही अमरीश पुरी का नाम याद आ जाता है साथ ही साथ उनका प्रसिद्द डायलॉग भी याद आ जाता है “मुग़ैम्बो खुश हुआ “। इन्होने अनगिनत फिल्मो में काम किया है और भारतीय फिल्म जगत में खलनायकों के श्रेड़ी में अपना नाम सबसे ऊपर दर्ज कराया है।

भारतीय फिल्म जगत में इतना बड़ा नाम होने के बावजूद इनके बेटे राजीव पुरी ने बॉलीवुड से दुरी बनाई रखी। राजीव का कहना है की ऐसा उनके पापा अमरीश पुरी ने कहा था की बॉलीवुड में कुछ खास नहीं है तुम्हे जो सही लगे वही करो तो राजीव में मर्चेंट नेवी ज्वाइन कर ली थी। पर राजीव के बेटे यानि के अमरीश पूरी के पोते हर्षवर्धन पुरी यश राज फिल्म्स में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे है।

Also Read – 5 ऐसे बड़े बॉलीवुड सितारे जो Nepotism के बावजूद कुछ खास नाम नहीं कर सके।

Amjad khan and his son Shadaab Khan ( अमजद खान और उनके बेटे शाहदाब खान )

Amjad khan and his son Shadaab Khan | dvsamschar.in

गब्बर को तो आप सभी जानते ही होंगे , फिल्म शोले में खलनायक की जो भूमिका अमजद खान ने निभाई उससे उनको एक अलग ही पहचान मिल गई। वैसे तो अमजद ने और भी बहुत साड़ी फिल्मो में निगेटिव रोल किये पर फिल्म शोले के उनके निगेटिव रोल को आज भी कोई नहीं भूल पाया। अमजद ने भी अपने अभिनय से सभी को हमेशा खुश ही किया है। और बॉलीवुड फिल्म जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बना डाली है।

वही इसके विपरीत उनके बेटे शाहदाब अपनी पहचान बनाने में पूरी तरह से असफल रहे। हालाँकि शाहदाब ने अभिनय में अपनी किस्मत आजमाते हुए कुछ फिल्मे भी किये जिनमे ” राजा की आएगी बारात “, ” बेताबी ” , ” रिफ्यूजी ” जैसी फिल्मे है। एक बात तो साफ़ है की जो नाम अमजद ने अपना किया वो नाम उनके बेटे शाहदाब नहीं कर पाएं।

Danny Denzongpa and his son Rinzing Denzongpa ( डैनी डेंज़ोंग्पा और उनके बेटे रिन्ज़िंग डेंज़ोंग्पा)

Danny Denzongpa and his son Rinzing Denzongpa | dvsamachar.in
PeepingMoon.com

कात्या नाम को कोई कैसे भूल सकता है। खलनायक के अभिनय को एक नए मुकाम पर ले जाने वाले डैनी डेंज़ोंग्पा को तो आप सभी जानते होंगे। बहुमुखी प्रतिभा के धनि डैनी सिर्फ एक एक्टर ही नहीं बल्कि एक सिंगर , आर्टिस्ट और फिल्म डायरेक्टर भी रहे। गंगटोक में जन्मे इस खलनायक ने अपने नाम की छाप इस कदर छोड़ी है की जब भी और जहाँ भी बॉलीवुड में नेगेटिव रोल के बारे में बात होगी तो डैनी का नाम जरूर लिया जायेगा।

एक तरफ डैनी का इतना बड़ा नाम है और दूसरी तरफ जनवरी 2020 में फिल्म “Squad” से अपना डेबू करने वाले रिन्ज़िंग डेंज़ोंग्पा ने बॉलीवुड में कदम रखा। हालंकि फिल्म कुछ खास नहीं कर पायी पर फिल्म में रिन्ज़िंग के एक्शन सीन की जैम के तारीफ हुई।

Gulshan Grover and his Son Sanjay Grover ( गुशण ग्रोवर और उनके बेटे संजय ग्रोवर )

Gulshan Grover and his Son Sanjay Grover | dvsamachar.in

लगभग 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके गुलशन ग्रोवर एक बहुत ही पॉपुलर चेहरा हैं जिन्होंने बहुत साड़ी फिल्मो में खलनायक का रोल प्ले किया हैं। हालाँकि कुछ फिल्मो में इन्होने पॉजिटिव किरदार का भी रोल निभाया हुआ हैं। गुलशन अपने हर एक किरदार में बखूबी ढल जाते थे जिससे उस किरदार में जान आ जाती थी। किसी भी फिल्म में मिले हर एक रोल को चाहे वो थोड़े ही देर के लिए क्यों न हो गुलशन उस किरदार को ऐसे प्रस्तुत करते जैसे मनो वो एक्टिंग नहीं बल्कि असल जिंदगी में उस किरदार को जी रहे हों।

इतने मशहूर एक्टर के बेटे होने के बावजूद संजय ग्रोवर कुछ नहीं कर पाए जिससे लोग उनको एक अलग पहचान दे पाएं। आज भी संजय बस अपने पिता के नाम से ही जाने जाते हैं।

Popular on Dvsamachar :

How link aadhaar card to pan card | आधार को पैन से कैसे लिंक करें | ऑनलाइन तरीका

Aadhaar Card Update |आधार कार्ड में नाम ,पता और एड्रेस कैसे बदलें | ये है ऑनलाइन तरीका

मोबाइल टावर से होने वाली बीमारिया कितनी घातक है ? टावर लगवाने के क्या है नियम ।