क्या आप जानते है की ये फिल्में सिर्फ विलेन्स के दम पर हिट हुईं हैं ?

दोस्तों हमने पहले भी ये जिक्र किया है और आप जानते भी होंगे की फिल्मे केवल हीरो और हेरोइन के दम पे नहीं बल्कि विलेन्स के भागीदारी से हिट होती है या फिर सुपरहिट होतीं हैं। आज हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसी फिल्मो की जिनमे हीरोज की एक्टिंग कुछ खास नहीं थी पर अगर बात करें विलेन की एक्टिंग की तो अकेले अपने एक्टिंग के दम पर ही पूरी फिल्म को हिट कर दिया। हीरो और हेरोइन की एक्टिंग तो सभी देखने जाते है पर ये फिल्मे ऐसी थीं की इसमें लोग विलेन की एक्टिंग देखने गए और फिल्म ने बहुत ही अच्छा नाम किया।

तो आईये जानते है उन फिल्मो के नाम –

1 – मर्दानी 2 : ( विशाल जेठवा )

vishal jethwa Mardaani 2 | Dvsamachar.in
outlookindia

काफी दिनों के बाद रानी मुखर्जी की फिल्म 2019 में आयी “Mardaani 2” जिसमे रानी ने एक पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया। अब रानी मुखर्जी को कौन नहीं जनता होगा बतौर अभिनेत्री रानी का करियर काफी शानदार रहा है और काफी बड़ा नाम है। फिल्म के रिलीज़ के शुरूआती कुछ दिनों में लोग रानी मुखर्जी की वजह से फिल्म देखने गए पर इस फिल्म से अपना अलग ही नाम करने वाले विशाल जो की गुजरात से है और बहुत ही काम उम्र के एक्टर है (25 साल ) ने अपने अभिनय से सभी को हैरान कर दिया।

vishal jethwa villain look
indiatoday

फिल्म में विशाल ने एक रेपिस्ट सीरियल किलर का रोल किया है। और इस रोल को इतना बखूबी निभाया है की मनो पूरी फिल्म बस इन्ही के इर्द गिर्द घूम रही हो। विशाल ने अपना डेब्यू 2013 में फिल्म भारत का वीर पुत्र : महाराणा प्रताप से किया था लेकिन उस वक़्त उन्हें कोई नहीं जानता था। पर मर्दानी 2 में अभिनय करने के बाद विशाल को हर कोई जान गया है भले ही लोग इन्हे इनके नाम से नहीं जानते हो पर चेहरे से हर कोई जानता होगा।

Also Read – बॉलीवुड के टॉप के खलनायकों के बेटे जिनके नाम तक कोई नहीं जानता

इस फिल्म के लिए विशाल को अवार्ड से भी नवाजा गया और क्यों न नवाज़ा जाये फिल्म के हिट होने के पीछे इनके बेहतरीन एक्टिंग का ही हाथ है। तो यह तो थी पहली फिल्म जो की विलेन की एक्टिंग की वजह से हिट हुईं। अब बात करते है दूसरी फिल्म की।

2 – अग्निपथ (Agnipath): संजय दत्त और ऋषि कपूर

kaancha agneepath | Sanjay dutt
askmen

2012 में आयी ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ भी एक बहुत बड़ी हिट फिल्म थी। और यह फिल्म भी विलेन्स की एक्टिंग की वजह से ही इतनी बड़ी हिट हुईं थी। इस फिल्म में विलेन की भूमिका में दो बहुत बड़े दिग्गज, संजय दत्त और ऋषि कपूर थे।

Rishi kapoor agneepath | villain
zeenews

दोनों ने फिल्म में इस कदर एक्टिंग की खासकर ऋषि कपूर ने कि लोगो के जेहन में इनके रील नाम छाप से गए (कांचा और रउफ लाला । हालाँकि फिल्म में सुपरस्टार ऋतिक रोशन हीरो कि भूमिका में थे पर पूरी कि पूरी फिल्म केवल खलनायको के इर्द गिर्द घूम रही थी।

Rishi kapoor agneepath
hindustantimes

फिल्म में संजय दत्त ने ऐसा लुक लिया है कि काफी दिनों तक तो ये सिर्फ अपने इसी लुक कि वजह से चर्चा में थे। दोनों ने ही बहुत ही शानदार तरीके से अपने अभिनय को दर्शकों के बीच रखा और दर्शकों ने खूब तारीफ भी कि। फिल्म के इतने बड़े हिट होने के पीछे दोनों ही एक्टरों कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रही या यूँ कह लीजिये इन्ही दोनों कि एक्टिंग देखने सभी लोग थिएटरों में गए जिससे कि फिल्म इतनी बड़ी हिट हो गयी।

Also Read – बॉलीवुड के वो विलेन जिन्हे सभी ने भुला दिया है । Forgotten Villains Of Bollywood

3 – मर्डर 2 ( Murder 2 ): प्रशांत नारायणन

prashant narayanan murder 2
viral.laughingcolours

महेश भट्ट कि 2011 में आयी फिल्म Murder 2 भी विलेन कि एक्टिंग कि वजह से ही सुर्खियों में रही और बॉक्सऑफिस पर खूब कमाई कि। इस फिल्म में विलेन कि भूमिका में प्रशांत नारायणन थे जो कि एक साइको किलर का किरदार निभाए थे। इन्होने इस फिल्म में एक किन्नेर का रोल अदा किया था और वाकई में इस किरदार में अपनी एक्टिंग के दम पर प्रशांत ने जान डाल दी थी।

prashant narayanan as villain
lifeberrys

इस फिल्म को भी लोगो ने सिर्फ नारायणन कि एक्टिंग कि वजह से बहुत ज्यादा पसंद किया था। और काफी समय तक इनकी एक्टिंग के चर्चे हुए थे। नारायणन ने बहुत साड़ी फिल्मे कि है पर इनको ब्रेकथ्रू इसी फिल्म से मिला। इस फिल्म में बेस्ट विलेन का रोल के लिए इनको स्क्रीन अवार्ड भी मिला था।

Also Read – बॉलीवुड की 7 ऐसी अभिनत्रियाँ जो की शादी के पहले ही हो गईं गर्भवती

4 – पद्मावत (Padmawat): रणबीर सिंह

यह फिल्म कई महीनो तक सुर्खियों में रही थी। इस फिल्म का विरोध पूरा रजपूतण ही करने लगा था यहाँ तक कि फिल्म के डायरेक्टर तथा प्रोडूसर ” संजय लीला भंसाली ” को धमकियाँ भी मिलने लगीं थी। इस फिल्म के ट्रेलर से लेकर इसके रिलीजिंग तक इसका जम के विरोध हुआ था। आप सभी को पता ही होगा कि इसके पीछे कि वजह क्या थी अगर नहीं पता तो आपको थोड़े शब्दों में बता देता हूँ।

Ranveer singh padmavati
indianexpress

दरअसल बात यह थी कि इस फिल्म का नाम राजपुताना कि एक रानी ” रानी पद्मावती ” के ऊपर रखा गया था और राजपूत लोगोँ में रानी को लेकर काफी इज्जत और आदर है और यही कारण था कि लोग इस फिल्म के नाम से दुखी थे। हालाँकि पहले इस फिल्म का नाम “पद्मावती” था जिसे बाद में बदलकर ” पद्मावत” कर दिया गया था।

Ranveer singh padmavati as a villain
medium

इस फिम में भी खलनायक कि भूमिका में इतना दम था कि फिल्म इसी भूमिका कि वजह से काफी चली। नेगेटिव किरदार में रणबीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का रोल अदा किया था। और इन्होने ऐसा गेटअप किया था कि इनके गेटअप कि चर्चा भी खूब हुईं थी। एक्टिंग ऐसी किये थे रणबीर कि पूरी फिल्म बस इनके ही इर्द गिर्द चल रही थी।