भारतीय सितारे जिनका घर दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत में । Indian actors home in burj khalifa

हर बार की तरह इस बार भी स्वतंत्रता दिवस की ख़ुशी देश के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत जोरशोर से देखने को मिली। अपनी भारत के साथ दोस्ती के रिश्ते को दिखते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) को ही तिरंगे के रंग में रंग दिया। इस ईमारत को लोग इसकी ऊँचाई के साथ साथ इसकी सुंदरता के लिए भी जानते हैं। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस तस्वीर को देखकर लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

आपको तो पता ही होगा कि बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग है अगर अभी तक नहीं पता था तो अब पता हो गया होगा, बुर्ज खलीफा की ऊंचाई 829 मीटर यानी की एफिल टॉवर से करीब तीन गुना है। भारत के कई स्टार्स हैं जिन्होंने यहां पर घर खरीद रखा है। अब आपके मन में यह जरूर आ रहा होगा की कौन -कौन से भारतीय मूल वे लोग है जिन्होंने यहाँ पर घर खरीद रखा है।

बुर्ज़ खलीफा के 2 /3 BHK फ्लैट्स की क्या है कीमत –

अगर बुर्ज खलीफा के फ्लैट्स की कीमत की बात करें तो यहां पर फ्लैट खरीदना थोड़ा महंगा है । इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार, यहाँ पर एक टू बेडरूम अपार्टमेंट खरीदने के लिए करीब 10 करोड़ रुपये होने चाहिए। और अगर बात करें 3 BHK फ्लैट के रेट की तो यह करीब 15 करोड़ है। अब तो आपको अंदाज़ा लग ही गया होगा की यहाँ पर फ्लैट कितने सस्ते है और कितने महंगे।

दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत में घर खरीदने वाले कुछ भारतीय –

शर्लिन चोपड़ा dvsamachar

शर्लिन चोपड़ा :

अगर बात करें बॉलीवुड की एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा की तो इन्होने इसी साल, शुरुआत में दुबई में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत बुर्ज खलीफा में अपना घर खरीदा है । यह जानकारी उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताई थी । उन्होंने कहा था की मेरा हमेशा सपना था कि जिन शहरों में मैं जाती रहती हूं, वहां मेरा खुद का अपार्टमेंट हो। अब अगर बात करें की उनके पसंदीदा शहर कौन कौन से है तो ‘ दुबई ‘ उनमे से एक है। इसी लिए शर्लिन ने बुर्ज खलीफा से अपनी एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल पे पोस्ट की थी। शर्लिन चोपड़ा ने काफी काम फिल्में की है इसके बावजूद उन्होंने बुर्ज खलीफा में घर खरीदा है।

Mohanlal dvsamachar

मोहनलाल :

दूसरे नंबर पर है मलयालम फिल्मों के पॉपुलर एक्टर मोहनलाल। इनके पास भी दुबई स्थित बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट है। मोहनलाल ने यह घर साल 2011 में खरीदा था जो की 29 वें महल पर स्थित है। अब अगर बात करें मोहनलाल की कमाई की तो इनका खुद का फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन का बिज़नेस है। और इसके अलावा भी इनका रेस्टोरेंट और मसाला पैकेजिंग का बिजनेस भी है। इनके दूसरे बिसनेस से काफी आमदनी हो जाती है इसीलिए इन्हे पूरे साउथ का अंबानी भी कहा जाता है। अपने दम पर इतना कुछ हासिल करने वाले मोहनलाल का लाइफस्टाइल राजा महाराजाओं जैसा है और क्यों न हो अपने दम पर इतना बड़ा साम्राज्य खड़ा किया है इन्होने।

Silpa shetty dvsamachar

अगर बात करें शिल्पा शेट्टी (shilpa shetty) की तो इनको साल 2010 में उनके पति राज कुंद्रा ने शादी के गिफ्ट के तौर पर 20 करोड़ का फ्लैट दिया था जो बुर्ज खलीफा में ही था। राज कुंद्रा का लंदन में बिज़नेस है। वर्ष 2004 में इनको ब्रिटेन के 198 सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में स्थान मिला था । लंदन में स्थित भारतीय मूल के उद्योगपतियों में राज कुंद्रा काफी मशहूर है। इन्होने वर्ष 2009 में बॉलीवुड की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी शादी की थी। अब ये में लंदन-स्थित यूके ट्रेडकॉर्प लिमिटेड के निदेशक और सीईओ हैं।

दोस्तों आपको बता दें की भारतीय मूल के या फिर भारतीय लोग काफी ऐसे है जिन्होंने भारत के बाहर दुनिया के बड़े बड़े शहरों में बहुत ही महंगे महंगे घर ले रखे है। ये तो उनमे से बहुत ही चाँद लोगो के बारे में आपको बताया गया है। अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करिए और पढ़ते रहे डवसमचार धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *