Ayodhya : दो युवतियों में हुआ प्यार, शादी करके पहुंचीं थाने

अगर प्यार की बात करें तो प्यार समाज , लोक लाज से परे होता है ऐसा सभी ने सुना होगा पर इस कथन को सच्चा करने वाली ही एक घटना अयोध्या (फ़ैजाबाद ) में घटित हुई है। अयोध्या की रहने वाली एक युवती ने कानपुर की रहने वाली एक युवती के साथ सादी रचा लिया। दोनों ने कानपुर के एक मंदिर में सादी करके जन्म जन्मांतर तक साथ रहने की कस्मे खाई और उसके बाद अयोध्या की युवती ने कानपुर की युवती को लेकर अपने घर पहुंच गई। इसके बाद युवती के घर में हंगामा मच गया। परिवार वालो ने मांमले को थाने में लेकर गए तो पूरी कहानी पता चली।

कैसे हुई दोनों के प्यार की शुरुआत ?

कोतवाली नगर बादला की रहने वाली युवती वर्षा अपने कानपुर स्थित एक रिस्तेदार के यहाँ आया -जाया करती थी। वही पर वर्षा की मुलाकात एकता से हुई। उसके बाद दोनों whatsapp और फेसबुक पे बात चीत करने लगी। बात करते करते दोनों में प्यार हो गया और प्यार इस कदर हुआ की दोनों ने शादी करने की ठान ली। उसके बाद क्या था दोनों ने बिना किसी की परवाह किये कानपुर के एक मंदिर में शादी रचा लिया और एक दूसरे का साथ कभी न छोड़ने का वचन ले लिया। और अब दोनों ही वर्षा के अयोध्या स्थित निवास पर पहुंच गई है और मामला कोतवाली में।

दोनों के परिवार वाले कुछ बोलने को तैयार नहीं

पुलिस का कहना है की दोनों ही लड़कियां बालिग़ है। दोनों की मुलाकात फेसबुक के माध्यम से हुई थी। परिवार में रिस्तेदारी होने के नाते कानपुर आना जाना बना रहता था। वही से दोनों में प्रेम हुआ और दोनों ने शादी कर ली अब आगे पुलिस दोनों का 164 बयान दर्ज करके आगे की कार्यवाही करेगी। दोनों परिवार के परिजन प्रेस से दूरी बनाये हुए है और थाने में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

इस पूरे मामले से अयोध्या में तरह तरह की बाते होने लगी है। यह पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

Also Read-

Leave a Comment